सीनियर सिटीजन

बूढ़े पिता  ने बोला अपने पुत्र से
बेटा कुछ पल मेरे साथ भी बिताया करो
तुम  दिन भर रहते हो इतने व्यस्त 
नही रहता मेरे लिए तुम्हारे  पास वक्त
पुत्र बोला सब कुछ तो दिया है आपको
नौकर भी लगे रहते है सेवा में आपके 
पिता बोले मुझे नही चाहिए ये सब 
बस कुछ पल साथ बिताना चाहता हू
अपनो से अपनी बाते बताना चाहता हू 
पोते को पंचतंत्र की कहानियां सुनना चाहता हू
बस कुछ पल साथ बिताना चाहता हू
बहु तो रहती है व्यस्त  साथ अपने दोस्तो के 
पोता तो रहता है मस्त साथ अपने गैजेट के
बड़ी मुश्किल से कटता मेरा समय तुम लोगों के बिना
मां तो पहले ही चली गई भगवान के पास
अब तो उनसे मिलने को रहता है मेरा मन उदास
बेटा बोला अभी तो जा रहा हूं 
आज सीनियर सिटीजन दिवस का है अवसर 
थोड़ा समय मिला है इक ओल्ड एज होम में 
बुजुर्गो के साथ बिताने का सुअवसर 
पिता बोला इक सीनियर सिटीजन इस घर में भी  है
पता नही कब चला जायेगा तुमसे दूर
थोड़ा समय हमे भी दे दो ऐ मेरी आंखो के नूर
थोड़ा समय मुझे भी दे दो  ऐ मेरी आंखो के नूर ....




Comments

Popular posts from this blog

मातृ दिवस

यूंही आगे बढ़ते जाना है

पिताजी